{Latest News} धारा 370 और 35a ख़त्म (Article 370) खत्म हुई, आज की सबसे बड़ी खबर जाने ये सब कैसे हुआ?

#Article 370

0
215
amit shaa dhara 370 khtm krte hue
amit shaa dhara 370 khtm krte hue

{Latest News} धारा 370 और 35a ख़त्म (Article 370) खत्म हुई आज की सबसे बड़ी खबर जाने ये सब कैसे हुआ?

{Latest News} धारा 370 और 35a ख़त्म (Article 370) खत्म हुई.

गृह मंत्री अमित शाह ने जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 & 35a हटाने का बड़ा ऐलान किया

amit shaa dhara 370 khtm krte hue
amit shaa dhara 370 khtm krte hue

article 370 removed

केंद्र सरकार ने आज राष्‍ट्रपति के आदेश से जम्‍मू-कश्‍मीर राज्‍य का विशेष दर्जा छीनते हुए धारा 370 को हटा दिया है.गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आज राज्‍यसभा में जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) पर बड़ा बयान देते हुए राज्‍य से धारा 370 हटाने (Article 370 ) का ऐलान किया.

इसी के साथ उन्होंने कहा कि धारा 370 के कई खंड लागू नहीं होंगे. सिर्फ खंड एक बचा रहेगा. उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर अलग केंद्र शासित प्रदेश बनेगा और लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाया जाएगा. अमित शाह ने जैसे ही इस बात का ऐलान किया राज्‍यसभा में हंगामा मच गया. इस बड़े ऐलान से पहले जम्‍मू-कश्‍मीर की सड़कों पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है.

धारा 144 लागू कर दी गई है और इंटरनेट मोबाइल सेवाएं बंद कर दी गई हैं. कुछ अधिकारियों को सैटेलाइट फोन दिए गए हैं ताकि केंद्र सरकार को सूचना मिलती रहे. इससे पहले वहां 35 हजार अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की जा चुकी है. साथ ही अमरनाथ यात्रा को बीच में ही रद्द कर दिया गया था.

इसका फायदा ये है दोस्तों की अब पुरे भारत में एक कानून लागु हो सकेगा, पुरे भारत के लोग वह पर नोकरी कर सकते है, बहुत सारी कंपनी और फैक्ट्री खुल जाएँगी, रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे खासकर कश्मीर की जनता को और भी बहुत सारे फायदे जम्मू कश्मीर को मिलने वाले है.

तो दोस्तों कैसी लगी आपको ये पोस्ट हमें कमेंट करके जरुर बताए और इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे धन्यवाद.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here