World Cup 2019 : भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा ने रचा नया इतिहास, सचिन तेंदुलकर को भी छोड़ा पीछे

0
203
Rohit-Sharma- 100 run in icc worldcup 2019
Rohit-Sharma- 100 run in icc worldcup 2019

World Cup 2019 Latest News

World Cup 2019 : भारतीय टीम के के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कल साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्डकप 2019 World Cup 2019 के आगाज यानि पहले मैच में शतक लगाते हुए इतिहास रच दिया,

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कल साउथ अफ्रीका के खिलाफ 144 गेंदों में 13 चोंको की मदद से नाबाद 122 रन की पारी खेली और भारत ने  ICC World Cup 2019 का ये मेच 6 विकेट से जीत लिया जिसमे भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा और भारतीय बोलिंग का बहुत बड़ा योगदान रहा,

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस शतक के साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम किये.

 

उपकप्तान रोहित शर्मा ने 144 गेंदों पर 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से 122 रन बनाये और भारत को जीत दिलाकर ही नाबाद पवेलियन लौटे।

लेकिन रोहित शर्मा का वनडे में यह 23वां शतक था और उनके करियर का सबसे धीमा शतक था। रोहित शर्मा ने 128 गेंदों में अपना शतक पूरा किया लेकिन यह एक बेहतरीन शतक था,जिसने भारत को ICC World Cup 2019 के पहले मैच में 6 विकेट से जीत दिलवाई.

Rohit Sharma & Virat Kohli ICC Worldcup 2019
Rohit Sharma & Virat Kohli ICC Worldcup 2019

भारतीय उपकप्तान Rohit Sharma ने लक्ष्य का पीछा करते सर्वाधिक नाबाद शतक बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है।

रोहित ने विश्व कप 2019 के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 122 रन बनाये और भारत को 6 विकेट से जीत दिलाई। रोहित का लक्ष्य का पीछा करते हुए यह 9 नाबाद शतक था जबकि सचिन तेंदुलकर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 नाबाद शतक बनाये थे। इस मामले में 11 नाबाद शतकों का विश्व रिकॉर्ड भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद शतक लगाने वाले बल्लेबाज:

  • विराट कोहली भारत     11
  • रोहित शर्मा भारत         9
  • सचिन तेंदुलकर भारत    8

और भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने टी-20 में 300 छक्के लगाकर बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

विराट कोहली की कप्तानी के रूप में 50 वीं  जीत :

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kholi) ने विश्वकप 2019 में दक्षिण अफ्रीका को हराने के साथ ही कप्तान के रूप में अपनी 500 में जीत हासिल कर ली विराट कोहली की कप्तान के रूप में 69 मैचों में यह 50 में जीत थी वह सबसे कम वनडे मैचों में 50 जीत हासिल करने के मामले में वेस्टइंडीज के विलियन  रिचर्ड्स को पीछे छोड़कर तीसरे नंबर पर आ गए हैं.

रिचर्ड्स ने 70 मैच में 50 जीत हासिल की थी दक्षिण अफ्रीका में हैंसी क्रोन्य ने 68 मैचों में यह कारनामा किया था और वेस्टइंडीज के क्लाइव लॉयड तथा ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने 63 मैचों में 50वीं जीत हासिल की थी.

तो दोस्तों कैसी लगी आपको आज की यह पोस्ट आज की पोस्ट यही तक थी आने वाली हर पोस्ट में हम आपको ऐसे ही आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की आने वाली महत्वपूर्ण जानकारी और महत्वपूर्ण खबरें देते रहेंगे अगर आज आपको कुछ कमी लगती है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कीजिए और हम को सुधारने का मौका दीजिए,

इस पोस्ट को दोस्तों अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर जरूर करें ताकि यह जानकारी सभी को पता लगे क्योंकि यह भारत के लिए गर्व की बात है और बनी रही है फेस्टिवल फंडा की अपनी साइट पर क्योंकि यहां पर आपको सभी की सभी सच्ची खबरें और त्यौहारों की जानकारियां शेरो शायरी,बर्थडे शुभ मैसेज, यहां पर मिलती रहेंगी,

तो आप दोस्तों इस साइट www.festivalfunda.com को बुकमार्क कर सकते हो ताकि आपको और किसी साइट पर जाने की जरूरत ना पड़े धन्यवाद.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here